Friday 5 May 2017

यहाँ जानिए कैसे आप अपने दांपत्य जीवन को आनन्दमय बना सकते है ?

यहाँ जानिए कैसे आप अपने दांपत्य जीवन को आनन्दमय बना सकते है ?

हम अक्सर सुरक्षा और आराम के रूप में प्यार को परिभाषित करते हैं, जो इच्छाओं के हमारे दृष्टिकोण के साथ अंतर है इच्छा स्वतंत्रता, उत्तेजना, और साहस से सहमत है
एक सुरक्षित और प्यारा रिश्ते हमें स्थिरता और आराम दे सकते हैं-किसी को सोफे और झुकाव टीवी देखने के साथ-साथ घूमने के लिए-लेकिन यह साहस, नवीनता, और खोज के लिए हमारे समान मजबूत आवश्यकता के साथ अंतर है। विडंबना यह है कि हम निकट और सुरक्षित होने के लिए कनेक्शन और आज़ादी दोनों के लिए प्रयास करते हैं, लेकिन हमारी इच्छाओं की लाल-लाल लपटों को आकर्षित करने के लिए भी प्रशंसक हैं।
जो हमें भावनात्मक रूप से सुरक्षित महसूस करता है, हमेशा वह नहीं होता है जो यौन पर हमें मुड़ता है। अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दूसरे को देखने की बजाए, अगर आप अपने प्रेम जीवन को सुधारना चाहते हैं, तो आपको अपनी इच्छा की जिम्मेदारी लेनी होगी

शुरू करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:

1.    उन 10 चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप खुद को राज़ी करें।
हम अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं कि हम सेक्स के दौरान कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। इसलिए, स्क्रिप्ट फ्लिप करें कहने के बजाय: "आप मुझे कब चालू करते हैं ..." या "क्या मुझे बदल जाता है ..." कहकर अपनी इच्छा खुद ही कहता हूं, "मैं खुद को चालू करता हूं ..." और "मैं अपनी इच्छा जागता हूं जब .. "और" मैं जीवन में आया हूं ... "
उदाहरण के लिए:
मैं खुद को कब राज़ी करता हूं ...
·       मैं नृत्य करता हूँ
·       मैं एक अजीब कहानी के साथ लोगों के समूह का पुनर्मिलन करता हूं
·       मुझे एक सेक्सी मुठभेड़ याद है

मैं खुद को बंद कर देता हूं और मेरी इच्छाओं को बंद करता हूँ जब ...

·       मुझे पैसे की चिंता है
·       मैं बच्चों के बारे में चिंता करता हूँ
·       मैं कसरत नहीं करता

2.   मौक़े का इंतज़ार मत करो ! सेक्स को पहले से ही योजना बना लो

आप सुबह सुबह बिताए, आप रात के खाने के लिए, नींबू उत्तेजना, जड़ी-बूटियों, ताजा पास्ता के लिए तैयार कर रहे हैं लेकिन इसके विपरीत, किसी भी योजना के बिना, आप सेक्स को एक पल के नोटिस में होने की उम्मीद करते हैं। ऐसा नहीं है कि जोड़ों को सेक्स में रूचि होने से रोकना पड़ता है, लेकिन उनकी दिलचस्पी बढ़ती है क्योंकि उनके लिंग में इसका उत्साह तोड़ चुका है: यह अब दिलचस्प नहीं है
कल्पना एक आवश्यक कामुक घटक है लंबी दौड़ के लिए किसी के साथ एटॉस्टिक रूप से व्यस्त रहने के लिए एक सक्रिय सगाई है। प्रतिबद्ध यौन संबंध पूर्वताबद्ध सेक्स है; यह जानबूझकर और जानबूझकर है अंतरंगता के लिए समय बनाने और रचनात्मक रूप से नियोजन के लिए प्रयास करें

3.   याद रखें कि आप अपने साथी के मालिक नहीं हैं
जब आप रात में घर आते हैं, तो आप अपने साथी को वहां रहने की उम्मीद करते हैं जब आप उन्हें पाठ करते हैं, तो वे उस परिचित इमोजी के साथ जवाब देते हैं जो आपके प्यार की निजी भाषा है। तुम्हें पता है कि वे इतनी गहरी गंध महसूस करते हैं कि आपने खुद को अपने रासायनिक मेकअप में दर्ज किया है। एक एक्सप्लोरर की तरह, आपने अपने साथी के शरीर और दिमाग को अपने और अपनी तरफ से उपनिवेश किया है। लेकिन एक और व्यक्ति, यहां तक कि जिस किसी के साथ आप विवाहित हैं, ऋण पर है, नवीनीकरण के विकल्प के साथ।

वे आपसे अलग हैं इतना है कि आप अपने विचारों में कभी नहीं रह सकते हैं; आप उनके मन नहीं पढ़ सकते हैं या उन्हें पूरी तरह से जानते हैं यह एक अच्छी चीज है। हमारे साथी की सार्वभौमिकता को स्वीकार करने से कामुकता प्रज्वलित हो सकती है क्योंकि हम अपने आप से अपनी अलगाववादी पहचान रहे हैं। जिज्ञासा एक प्रमुख कामुक तत्व है, क्योंकि यह हमें स्वयं और हमारे साथी में रुचि रखता है।
 
4.   अपने साथी को ताजा आंखों के साथ देखें

प्यार चयनात्मक धारणा में एक अभ्यास है नवीनता परिचित के बीच में, यहां तक कि अज्ञात में जाने की क्षमता है। जब हम उस व्यक्ति को देखते हैं जिसे हम एक बार फिर कुछ रहस्यमय, कुछ हद तक मायावी और कुछ अज्ञात के रूप में जानते हैं, तो यह हमें परिप्रेक्ष्य में बदलाव दे सकता है। आपको यह भी पता चल जाएगा कि इच्छा की कोई परवाह नहीं है, किसी को भी दूसरे की जरूरत नहीं है, और वह एक जगह बनाता है उस जगह में आप और आप कामुक एयलन झूठ बोलते हैं अपने आप से पूछें, "जब मैं अपने साथी को सबसे अधिक आकर्षित करता हूं?" सिर्फ यौन आकर्षित नहीं हुआ, लेकिन इसे आकर्षित किया गया।

No comments:

Post a Comment